हमसे संपर्क करें
Ryan Tan

फ़ोन नंबर : 86-13825752088

WhatsApp : +8613825752088

पीईटी शीट भंगुर क्यों हो जाती है?

October 26, 2022

पीईटी शीट भंगुर क्यों हो जाती है?


पीईटी शीट की भंगुरता का एक बड़ा हिस्सा आंतरिक तनाव के कारण होता है।भंगुरता के कई कारण हैं, जिनमें शामिल हैं:

उपकरण की समस्या

(1) बैरल में मृत सिरे या रुकावटें हैं जो पिघली हुई सामग्री के क्षरण को बढ़ावा देती हैं।

(2) मशीन की प्लास्टिसाइजिंग क्षमता बहुत छोटी है, और बैरल में प्लास्टिक पर्याप्त रूप से प्लास्टिसाइज्ड नहीं है;मशीन की प्लास्टिसाइजिंग क्षमता बहुत बड़ी है, और प्लास्टिक को बहुत लंबे समय तक बैरल में गर्मी और कतरनी के अधीन किया जाता है, जिससे प्लास्टिक की उम्र आसान हो जाती है और उत्पाद भंगुर हो जाता है।

(3) इंजेक्टर झुका हुआ या असंतुलित है, और शीर्ष ट्रंक खंड छोटा या अनुचित रूप से वितरित है।


मोल्ड की समस्या

(1) यदि गेट बहुत छोटा है, तो गेट का आकार समायोजित करें या सहायक गेट बढ़ाएँ।

(2) यदि डायवर्जन चैनल बहुत छोटा है या अनुचित रूप से कॉन्फ़िगर किया गया है, तो डायवर्सन चैनल के आकार को संतुलित करने या बढ़ाने का प्रयास करें।

(3) खराब मोल्ड संरचना के कारण असामान्य इंजेक्शन चक्र।
तकनीकी स्तर

(1) सिलेंडर और नोजल का तापमान बहुत कम है, समायोजित करें।यदि सामग्री आसानी से खराब हो जाती है, तो सिलेंडर और नोजल का तापमान बढ़ाया जाना चाहिए।

(2) सामग्री को थोड़ा ढीला करने के लिए बैक प्रेशर और स्क्रू प्रीफॉर्म की गति को कम करें और शीयर ओवरहीटिंग के कारण प्लास्टिक के क्षरण को कम करें।

(3) मोल्ड का तापमान बहुत अधिक है, जिससे मोल्ड को छोड़ना मुश्किल हो जाता है;मोल्ड का तापमान बहुत कम होता है, जिससे प्लास्टिक समय से पहले ठंडा हो जाता है, खराब फ्यूज हो जाता है और आसानी से टूट जाता है, विशेष रूप से उच्च गलनांक वाले प्लास्टिक जैसे पीईटी फ्लेक्स के लिए।

(4) कैविटी कोर में उचित डिमोल्डिंग ढलान होना चाहिए।जब कोर को छोड़ना मुश्किल होता है, तो गुहा का तापमान बढ़ाया जाना चाहिए और ठंडा करने का समय छोटा होना चाहिए।जब गुहा को छोड़ना मुश्किल होता है, तो गुहा का तापमान कम किया जाना चाहिए और ठंडा करने का समय बढ़ाया जाना चाहिए।

(5) धातु के आवेषण का उपयोग कम से कम करें, जैसे कि पॉलीस्टाइन प्लास्टिक की भंगुर ठंडी गर्मी क्षमता, इंजेक्शन मोल्डिंग डालने के लिए नहीं।


कच्चे माल का स्तर

(1) अन्य अशुद्धियों या अनुचित या अत्यधिक सॉल्वैंट्स या अन्य एडिटिव्स के साथ मिश्रित कच्चा माल।

(2) कुछ प्लास्टिक, जैसे पीईटी फ्लेक्स, नम परिस्थितियों में गर्म होते हैं और जल वाष्प के साथ उत्प्रेरक क्रैकिंग प्रतिक्रियाओं से गुजरते हैं, जिसके परिणामस्वरूप भाग पर उच्च तनाव होता है।

(3) बहुत बार प्लास्टिक रीसाइक्लिंग या बहुत अधिक पुनर्नवीनीकरण सामग्री सामग्री, या बैरल में बहुत लंबा हीटिंग समय, भंगुर दरार को बढ़ावा दे सकता है।

(4) प्लास्टिक की खराब गुणवत्ता, जैसे बड़े आणविक भार वितरण, कठोर आणविक श्रृंखला और अन्य संरचनात्मक विषमताएं बहुत अधिक घटक हैं;या अन्य प्लास्टिक, खराब एडिटिव्स, धूल की अशुद्धियों आदि के कारण होने वाला प्रदूषण। यह भी भंगुरता का कारण है।


उत्पाद डिजाइन स्तर

(1) नुकीले कोनों, पायदानों या बड़ी मोटाई के अंतर वाले भागों वाले उत्पाद स्ट्रेस क्रैकिंग के लिए प्रवण होते हैं।

(2) उत्पाद का डिज़ाइन बहुत पतला या बहुत अधिक खोखला होता है।