हमसे संपर्क करें
Ryan Tan

फ़ोन नंबर : 86-13825752088

WhatsApp : +8613825752088

2019 मध्य शरद ऋतु समारोह

September 15, 2019

मध्य शरद ऋतु समारोह चीन में सबसे महत्वपूर्ण पारंपरिक त्योहारों में से एक है। इस समय, हम इसे अपने कारखाने में मनाते हैं, और रात के खाने के बाद पार्टी करते हैं। हमारे सभी सदस्य एक साथ भोजन करते हैं, और शानदार प्रदर्शन करते हैं। यह खुशी और खुशी का दिन है।

कार्यक्रम 1: मातृभूमि के लिए ओड

कार्यक्रम 2: उत्कृष्ट कर्मचारियों की मान्यता

कार्यक्रम 3: कैटवॉक

कार्यक्रम 4: बच्चों का कार्यक्रम

कार्यक्रम 5: भारतीय से ग्राहक

  • इतिहास

    मध्य-शरद ऋतु उत्सव चंद्रमा बलि समारोहों का एक विरासत में मिला हुआ प्रथा है। प्राचीन चीनी ने देखा कि चंद्रमा के आंदोलन का मौसम और कृषि उत्पादन के परिवर्तनों के साथ घनिष्ठ संबंध था। इसलिए, चंद्रमा के लिए अपना धन्यवाद व्यक्त करने और फसल का जश्न मनाने के लिए, उन्होंने शरद ऋतु के दिनों में चंद्रमा को एक बलिदान दिया।

    इस प्रथा को झोउ राजवंश (1046 - 256 ईसा पूर्व) में वापस पाया जा सकता था और अधिक बार शरद ऋतु विषुव पर शाही वर्ग द्वारा अभ्यास किया जाता था। उस समय, रिवाज की कोई त्यौहार पृष्ठभूमि नहीं थी। बाद में सुई (581 - 618 ईस्वी) और तांग (618 - 907 ईस्वी) राजवंशों में, सामाजिक समृद्धि ने आम लोगों के बीच चंद्रमा बलिदान दिवस पर चंद्रमा की सराहना करने के रिवाज को प्रेरित किया और दोनों का विलय हो गया। लोगों ने शाही वर्ग की तुलना में अपने विश्वास को अधिक उदारता से व्यक्त किया और इसलिए उन्होंने शरद विषुव पर अपनी गतिविधियों को सख्ती से नहीं रखा। तो 15 अगस्त चीनी चंद्र कैलेंडर, शरद ऋतु विषुव के सबसे नजदीक पूर्णिमा का दिन, एक बेहतर विकल्प के रूप में निकला और एक निश्चित त्योहार के रूप में स्थापित किया गया। यह तांग राजवंश में हुआ था। उत्तरी गीत राजवंश (960 - 1127 ईस्वी) तक, मध्य शरद ऋतु समारोह पहले से ही व्यापक रूप से मनाया जाने वाला लोक त्योहार बन गया था। रोमांटिक रूप से, त्योहार चांग ई को मनाने के लिए है, जिसने अपनी प्यारी हु ** और अमृत की रक्षा करने के लिए, इसे खुद खाया और चंद्रमा के लिए उड़ान भरी।

  • महापुरूष

    ऊपर उल्लिखित चंद्रमा के लिए रोमांटिक किंवदंती चांग ई फ्लाइंग के अलावा, इस भव्य त्योहार से संबंधित कई अन्य किंवदंतियों और कहानियां हैं। सबसे प्रसिद्ध लोगों में जेड रैबिट पाउंडिंग मेडिसिन, वू गैंग चॉपिंग लॉरेल ट्री और झू युआनजैंग और मून केक विद्रोह शामिल हैं।

  • कस्टम

    त्योहार के दिन, परिवार के सदस्य चंद्रमा को बलिदान देने के लिए इकट्ठा होते हैं, उज्ज्वल पूर्णिमा की सराहना करते हैं, चंद्रमा केक खाते हैं, और परिवार के सदस्यों और दोस्तों के प्रति मजबूत आभार व्यक्त करते हैं जो दूर रहते हैं। इसके अलावा, कुछ अन्य रीति-रिवाज़ हैं जैसे लालटेन खेलना, और कुछ क्षेत्रों में ड्रैगन और शेर नृत्य। जातीय अल्पसंख्यकों के अनूठे रीति-रिवाज दिलचस्प हैं, जैसे कि मंगोलियाई लोगों के "चांद का पीछा करना" और दांग लोगों की "सब्जियां या फल चोरी करना"।

  • मून केक

    मून केक मिड-ऑटम फेस्टिवल का विशेष भोजन है। उस दिन, लोग चंद्रमा को प्रसाद के रूप में चंद्रमा केक चढ़ाते हैं और उत्सव के लिए उन्हें खाते हैं। चंद्रमा केक क्षेत्र के अनुसार विभिन्न स्वादों में आते हैं। चंद्रमा केक गोल होते हैं, जो एक परिवार के पुनर्मिलन का प्रतीक हैं, इसलिए यह समझना आसान है कि गोल चंद्रमा के नीचे चंद्रमा केक का भोजन दूर के रिश्तेदारों और दोस्तों के लिए लालसा कैसे पैदा कर सकता है। आजकल, लोग रिश्तेदारों और दोस्तों को प्रदर्शित करने के लिए मून केक प्रस्तुत करते हैं कि वे उनके लंबे और खुशहाल जीवन की कामना करते हैं।

  • चीन में त्योहार मनाने के लिए शीर्ष स्थान

    कुछ लोग त्यौहार मनाने के लिए घर पर रहना पसंद करते हैं, जबकि अन्य लोग उज्ज्वल पूर्णिमा के साथ निकट संपर्क करना चाहते हैं। समय के साथ, कुछ बाहरी स्थान अधिक लोकप्रिय हो जाते हैं, जिसमें प्राचीन मानव निर्मित स्थल, प्राकृतिक प्राकृतिक क्षेत्र, ग्रामीण इलाकों और गगनचुंबी इमारतें आदि शामिल हैं।

  • अन्य एशियाई देशों में मध्य शरद ऋतु समारोह

    चीन के साथ लगातार संवाद और चीनी लोगों के प्रवास के कारण, मिड-ऑटम फेस्टिवल दुनिया के अन्य हिस्सों में लोकप्रिय हो गया है, विशेष रूप से पड़ोसी एशियाई देशों में जहां यह चीन में उसी तरह मनाया जाता है, जबकि अन्य अपने स्वयं के रीति-रिवाजों को जोड़ते हैं।